Ads Area

प्रियंका चोपड़ा : देसी गर्ल ने खुलकर किया यूक्रेन का समर्थन, शरणार्थियों की मदद के लिए लगाई गुहार

 प्रियंका चोपड़ा : देसी गर्ल ने खुलकर किया यूक्रेन का समर्थन, शरणार्थियों की मदद के लिए लगाई गुहार

प्रियंका चोपड़ा : देसी गर्ल ने खुलकर किया यूक्रेन का समर्थन, शरणार्थियों की मदद के लिए लगाई गुहार

प्रियंका चोपड़ा 

नई दिल्ली, रूस द्वारा यूक्रेन पर किये हमले ने आज पूरी दुनिया दो खेमों में बट चुकी है. जहां एक वो लोग हैं जो यूक्रेन पर किये गए इस हमले की निंदा कर रहे हैं और दूसरे जो इसके समर्थन में आगे आये. अब बॉलीवुड अभिनेत्री और ग्लोबल आइकॉन प्रियंका चोपड़ा भी यूक्रेन का खुलकर समर्थन करती आगे आयी हैं.

सोशल मीडिया पर साझा किया वीडियो

प्रियंका ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर यूक्रेन और रूस के संबंध में बात करते हुए इस वीडियो को साझा किया है. जहां प्रियंका कहती हैं, पूर्वी यूरोप खासतौर पर दूसरे विश्वयुद्ध के बाद से बच्चे सबसे बुरे हालातों से गुज़र कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, इन बच्चों की तुरंत मदद किये जाने की ज़रुरत है. ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक ये बात पहुंचनी चाहिए.

View this post on Instagram

 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

 

वीडियो को साझा करते हुए पीसी लिखती हैं, ‘दुनिया के नेताओं, और हमें दुनिया भर में शरणार्थियों के लिए मदद करने की ज़रुरत है. ये सब बहुत ही लम्बा खिंच रहा है जिसे हम दूर खड़े होकर देख नहीं सकते.’

दुनिया भर के नेताओं से की अपील

प्रियंका ने अपने इस वीडियो में कहा, दुनिया भर के नेताओं के लिए ये प्रत्यक्ष अपील है, उन्हें मानवता की खातिर आज जवाब दिए जाने की आवश्यकता है. इस समय दुनिया भर में विस्थापित हो रही आबादी की मदद किये जाने की ज़रुरत है. बता दें रूस के यूक्रेन पर हमले को एक महीने से भी अधिक (22 फरवरी से अबतक) हो चुका है. दुनिया भर में इस युद्ध को लेकर भयावह तस्वीरों से पूरा सोशल मीडिया भर चुका है.

युद्ध से विश्व हुआ अस्त व्यस्त

यूक्रेन के नागरिकों के लिए हालात बद से बद्तर होते जा रहे हैं. रोज स्थितियां बिगड़ती नज़र आ रही है. इसी बीच कई दौर की बातचीत भी इस युद्ध को रोकने में असफल रही है. पूरी दुनिया चिंतित है और इस युद्ध का असर देख रही है. महंगाई इस समय अपने सबसे भयावह दौर में है. कई देशों में आर्थिक संकट है. वैश्विक रूप से रूस पर आर्थिक प्रतिबंध ने तेल और अनाज की पूर्ति को लेकर पूरे विश्व के सामने एक सवाल खड़ा कर दिया है. ये चिंताएं तब और बढ़ जाती हैं जब इस युद्ध का अंत निकलता नज़र नहीं आता. युद्ध से यूक्रेन की एक बड़ी आबादी इस समय शरणार्थी हो चुकी है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad